Latest News
Home कोरोना वायरस दुनियाभर में कोरोना बेलगाम लेकिन भारत बेफिक्र क्यों, देखें आज का हाल-ए-कोरोना

दुनियाभर में कोरोना बेलगाम लेकिन भारत बेफिक्र क्यों, देखें आज का हाल-ए-कोरोना

by Khabartakmedia

विश्वभर के दूसरे देशों में कोविड-19 महामारी ने एक बार फिर से तबाही मचा दी है। कोरोना के फैलने की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है। कई विकसित देशों में इलाज के लिए अस्पताल में जगह नहीं बची है। लेकिन दूसरे देशों के हाहाकार की गूंज भारत के लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है। लोग भयमुक्त होकर लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञों की मानें तो इस हल्केपने का अंजाम भारत को भुगतना पड़ेगा। कोरोना वायरस की रफ्तार भारत में भी तेज हो सकती है और स्थिति काबू से बाहर हो सकती है लेकिन फिलहाल सबका ध्यान बिहार चुनाव में लगा है और सरकार इस ओर नजर घुमाना नहीं चाहती है।

भारत में सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले चौबीस घंटे में 45,230 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही पूरे देश में इस एक दिन में 496 मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,22,607 पर पहुंच चुकी है।
देशभर में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल तादाद 82 लाख को पार कर 82,29,313 हो चुकी है। हालांकि अब तक भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी 75 लाख के पार जा चुकी है। भारत में अब तक कोविड-19 की लड़ाई को 75,44,798 लोग मात दे चुके हैं। पिछले एक दिन में 53,285 को कोरोना संक्रमण से निजात पाने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई है। बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 5,61,908 हो चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के सक्रिय मामलों में 8,550 की कमी आई है।

Related Articles

Leave a Comment