Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी दीपावली पर नहीं जलेंगे दीपक, जारी रहेगा शिक्षक सत्याग्रह

दीपावली पर नहीं जलेंगे दीपक, जारी रहेगा शिक्षक सत्याग्रह

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संविदा शिक्षकों का सत्याग्रह गुरुवार को ग्यारहवें दिन भी जारी रहा। आज विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो. संतोष कुमार गुप्ता की पहल पर सत्याग्रही शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह के आवास पर वार्ता करने पहुंचा। आज हुई इस वार्ता में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ. विजय सिंह और महामंत्री डॉ. राहुल सिंह समेत तीन सत्याग्रही शिक्षक एवं कुलानुशासक मौजूद रहे। करीब एक घंटे तक कुलपति और शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई। इस वार्ता के बाद कुलपति प्रो. सिंह ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ अध्यक्ष और महामंत्री से भी बंद कमरे में एकांत में बात किया।

कुलानुशासक के साथ बैठक करते सत्याग्रही शिक्षक


खबर तक मीडिया के साथ बातचीत में शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. विजय सिंह ने कहा कि “वार्ता बहुत ही सकारात्मक रही। उम्मीद है कि जल्द ही संविदा शिक्षकों के हित में कुलपति फैसला करेंगे।” उन्होंने बताया कि कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह ने विश्वविद्यालय के सभी संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्ष और निदेशकों के साथ एक बैठक करेंगे और शिक्षकों की मांगों पर समीक्षा होगी।
दीवाली नहीं मनाएंगे शिक्षक:
सत्याग्रह स्थल पर बैठे शिक्षकों ने आज यह भी निर्णय लिया है कि दीवाली के दिन वे अपने घरों में दीपक नही जलाएंगे एवं सत्याग्रह स्थल पर बैठे रहेंगे। आज की पूरी गतिविधियों के दौरान मुख्य तौर पर डॉ. शत्रुघ्न प्रसाद, डॉ. गोपाल यादव, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. मानिक चंद पांडेय, मदनलाल, दिलीप सिंह, डॉ. विनोद पांडे, निर्मला आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment