Latest News
Home कोरोना वायरस जानिए भारत में कोरोना संक्रमण का हाल, क्या है रिपोर्ट

जानिए भारत में कोरोना संक्रमण का हाल, क्या है रिपोर्ट

by Khabartakmedia

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में यह वादा किया है कि यदि बिहार में भाजपा सरकार बनाती है तो कोरोना की वैक्सीन बिहार के लोगों को मुफ्त मिलेगी। हालांकि इस चुनावी वादे के बाद अन्य राज्यों के लोग कह रहे हैं कि क्या जहां चुनाव होगा सिर्फ वहीं कोविड की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी? जबकि कोरोना का संक्रमण पूरे देश में फैला हुआ है।
शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 रिपोर्ट के अनुसार देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 54,366 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही इस एक दिन में 690 मरीजों ने कोरोना वायरस की वजह से जान गंवा दी है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,17,306 पर पहुंच चुकी है।
देशभर में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल तादाद 78 लाख के आंकड़े की ओर चल पड़ी है और कुल संख्या 77,61,312 है। हालांकि इनमें से लगभग सत्तर लाख लोग ठीक हो चुके हैं इसकी सटीक संख्या 69,48,497 है। बता दें कि भारत में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 6,95,509 हो गई है और हर दिन इस आंकड़े में तेजी से कमी आ रही है।

Related Articles

Leave a Comment