Latest News
Home विशेष गांधी जयंती पर पढ़िए “उसने गांधी को क्यों मारा” किताब के लेखक अशोक कुमार पाण्डेय का संदेश

गांधी जयंती पर पढ़िए “उसने गांधी को क्यों मारा” किताब के लेखक अशोक कुमार पाण्डेय का संदेश

by Khabartakmedia

वर्ष 2020 में यूं तो अब तक कुछ भी उतना अच्छा नहीं रहा है जिसे याद रखा जाए। देश और दुनिया में विभिन्न स्तरों पर कोहराम ही मचा है। लेकिन फिर भी का पीड़ा भरे साल में पठन-पाठन के शौकीन लोगों के लिए जरूर एक राहत भरी खबर आई है।
इस गांधी जयंती जानेमाने लेखक और कश्मीर पर लिखे अपने दो किताबों (“कश्मीरनामा” तथा “कश्मीर और कश्मीरी पंडित) के लिए खासे लोकप्रिय अशोक कुमार पाण्डेय की एक और पुस्तक आ रही है। किताब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या पर आधारित है। इसमें गांधी जी की हत्या के तथ्यों और पृष्ठभूमि की पड़ताल की गई है। अशोक कुमार पाण्डेय द्वारा लिखित इस पुस्तक का नाम है- उसने गांधी को क्यों मारा।
अशोक कुमार पाण्डेय ने इस अवसर पर खबर तक मीडिया से अपने दिल की बात कही है। अशोक कुमार पाण्डेय ने हमें दिए गए अपने संदेश में लिखा है कि “एक ऐसे समय में जब सोशल मीडिया से लेकर मुख्यधारा तक में गांधी, नेहरू और पूरे आज़ादी के आंदोलन को लेकर भ्रामक सूचनाएँ पसरती जा रही हैं, हमारे राष्ट्रीय नायकों को लांछित किया जा रहा है और इसका उपयोग घृणा के प्रसार में हो रहा है, इस किताब के माध्यम से मेरी कोशिश है कि ऐतिहासिक तथ्यों के माध्यम एक तरफ़ गांधी हत्या के षड्यंत्र के सामाजिक-राजनैतिक स्रोतों की तलाश की जाए और दूसरी तरफ़ सत्य, अहिंसा और साहस में मानवीय मूल्यों की स्थापना के साथ सर्व धर्म समभाव में महत्त्व को रेखांकित किया जाए।”
यह पुस्तक राजकमल प्रकाशन से प्रकाशित हुई है और कई सोशल साइट्स पर ऑनलाइन खरीददारी के लिए उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Comment