Latest News
Home कोरोना वायरस कोविड-19 की पॉजिटिव खबरें, नए मामलों के साथ मौत के आंकड़ों में हो रही कमी

कोविड-19 की पॉजिटिव खबरें, नए मामलों के साथ मौत के आंकड़ों में हो रही कमी

by Khabartakmedia

एक तरफ जहां दुनिया के दूसरे कई देशों में कोरोना संक्रमण की बयार एक बार फिर बहने लगी है और त्राहिमाम मचा हुआ है वहीं भारत में इस बाबत अब हर दिन अच्छी खबरें सामने आ रही हैं। कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों के साथ साथ इसकी वजह से मरने वाले लोगों की संख्या में भी कमी आने लगी है। हालांकि कई विशेषज्ञ इस बात को लेकर सचेत कर रहे हैं कि फ्रांस जैसे देशों की ही तरह भारत में भी एक बार फिर से कोरोना की आंधी चल सकती है।
सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले चौबीस घंटे में 45,149 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही पूरे देश में इस एक दिन में 480 मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,19,014 पर पहुंच चुकी है।
देशभर में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल तादाद 79 लाख के आंकड़े को लांघकर 79,09,960 हो चुकी है। भारत के लिए राहत की बात ये है कि अब तक देशभर में 71 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 71,37,229 है। बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार भारत में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। फिलहाल देश में कोरोना के 6,53,717 सक्रिय मामले हैं।

Related Articles

Leave a Comment