Latest News
Home कोरोना वायरस कोरोना के मामलों में आई कमी, 66 हजार नए मामलों के साथ कुल आंकड़ा 71 लाख पार

कोरोना के मामलों में आई कमी, 66 हजार नए मामलों के साथ कुल आंकड़ा 71 लाख पार

by Khabartakmedia
corona virus

भारत में कोविड-19 संक्रमण के शिकार होने वालों की तादाद 71 लाख के पार पहुंच चुकी है। सोमवार की सुबह सरकार द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार नए मामलों की संख्या में बड़ी कमी दर्ज की गई है। साथ ही मरने वालों की संख्या भी घटी है। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 66,732 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही इस एक दिन में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या घटकर 816 हुई है। सोमवार के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,09,150 पर पहुंच चुकी है।
अब तक देशभर में 71,20,539 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। हालांकि इनमें से 61,49,536 लोग ठीक भी हुए हैं। फिलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 8,61,853 है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस से ठीक होने के लिए अब तक कोई वैक्सीन नहीं बन सकी है। पिछले दिनों रूस और अमेरिका में वैक्सीन को लेकर ढेर सारे दावे किए थे लेकिन अब ऐसा लगता है कि वे सब दावे उन देशों के नेताओं की जानबूझकर की गई जल्दबाजी थी। ऐसी स्थिति में कोरोना की चपेट में आने से बचने के लिए सभी को शारीरिक दूरी का ख्याल रखना है, मास्क पहनना है और हाथ धोते रहना है।

Related Articles

Leave a Comment