Latest News
Home शिक्षा काशी विद्यापीठ के संविदा शिक्षकों ने वेतन के लिए किया सामूहिक उपवास, सत्याग्रह का चौथा दिन

काशी विद्यापीठ के संविदा शिक्षकों ने वेतन के लिए किया सामूहिक उपवास, सत्याग्रह का चौथा दिन

by Khabartakmedia


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 78 संविदा शिक्षकों ने बीते चार महीने से वेतन ना मिलने के विरोध में गुरुवार को सामूहिक उपवास किया और अपना विरोध जताया। बता दें कि सभी संविदा शिक्षक बीते 1 नवंबर से सत्याग्रह पर बैठे हैं। सत्याग्रह के चौथे दिन संविदा शिक्षकों ने उपवास रख रामधुन का गायन किया।
करोना काल में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के 78 संविदा शिक्षक पंत प्रशासनिक भवन के सामने गांधी स्मारक स्थल पर गांधी जी के रास्ते पर चलकर सत्याग्रह पर बैठे हैं। इनके परिवार में करवा चौथ का पर्व कड़वा बीता। शिक्षकों की मानें तो उन्होंने अपने वेतन के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह से कई बार मुलाकात की लेकिन उन्हें कुलपति के आश्वासन के सिवा कुछ और हाथ नहीं लग सका।
अभिनन्दन समारोह में बोले कुलपति!


काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए एकेडमिक रैंकिंग ऑफ वर्ल्ड की सूची में 270 वां और भारत में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसी को लेकर काशी विद्यापीठ के कुलपति का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया था। इस समारोह से निकलते समय खबर तक मीडिया संवाददाता ने प्रो. टी. एन. सिंह से संविदा शिक्षकों के सत्याग्रह पर सवाल किया। इस पर उन्होंने कहा कि “मैं नहीं चाहता कि किसी का अहित हो, इन सभी शिक्षकों का जब हक था तब वेतन बढ़ोतरी हुआ तो वेतन दिया गया लेकिन जब कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया जून के महीने में तब वेतन का सवाल ही नहीं उठता है।”

Related Articles

Leave a Comment