Latest News
Home ताजा खबर काशी विद्यापीठ के शिक्षक सत्याग्रह में PMO की इंट्री, कुलपति समेत विश्वविद्यालय प्रशासन की धड़कनें बढीं

काशी विद्यापीठ के शिक्षक सत्याग्रह में PMO की इंट्री, कुलपति समेत विश्वविद्यालय प्रशासन की धड़कनें बढीं

by Khabartakmedia
18वें दिन सत्याग्रह करते संविदा शिक्षक: काशी विद्यापीठ

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संविदा शिक्षकों के सत्याग्रह पर गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने संज्ञान लिया है। कहा जा रहा है कि पीएमओ ने जिलाधिकारी से इस मामले का पूरा कच्चा चिठ्ठा मांगा है। इस प्रकरण से एक बार फिर सत्याग्रही शिक्षकों के मन में न्याय के उम्मीद की किरण जगी है।
बता दें कि काशी विद्यापीठ के मुख्य परिसर, गंगापुर परिसर और एनटीपीसी परिसर के कुल 70 से अधिक संविदा शिक्षक पिछले चार महीने से अपनी तनख्वाह नहीं मिलने के विरोध में 2 नवम्बर से ही सत्याग्रह कर रहे हैं। आज इस सत्याग्रह का 18 वां दिन है। सत्याग्रह पर बैठे शिक्षकों ने हर रोज की तरह आज भी सत्याग्रह स्थल पर रामधुन “रघुपति राघव राजा राम….” का गायन किया।

उत्तर प्रदेश सरकार व अपने ही कार्य परिषद के नियमों धज्जियां उड़ा रहा विश्वविद्यालय

सत्याग्रही शिक्षक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह पर गैर कानूनी रूप से अपने ही कार्य परिषद् के निर्णय और आदेश का उल्लंघन करने का आरोप लगा रहे हैं व शिक्षक भर्ती के लिए दोबारा साक्षात्कार के जरिए नियुक्ति पर कड़ी आपत्ति भी जता रहे हैं। साथ ही तालाबंदी के दौर में काम के बावजूद जुलाई महीने से इन शिक्षकों का वेतन भी नहीं मिल सका है। विश्वविद्यालय प्रशासन व शिक्षकों के बीच संवाद हीनता के कारण अब स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि शिक्षकों को अपने ही हक के लिए सत्याग्रह करना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Comment