Latest News
Home ताजा खबर काशी विद्यापीठ की गजब लीला: परीक्षा के दिन तक नहीं तैयार हो सका प्रश्न पत्र, छात्रों ने की कार्रवाई की मांग

काशी विद्यापीठ की गजब लीला: परीक्षा के दिन तक नहीं तैयार हो सका प्रश्न पत्र, छात्रों ने की कार्रवाई की मांग

by Khabartakmedia

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चल रही सेमेस्टर परीक्षा में विश्वविद्यालय प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है। सोमवार को आयोजित एम.ए गांधी अध्ययन चतुर्थ सेमेस्टर की द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र ही नहीं आया। थोड़े देर बाद परीक्षा देने आए छात्र- छात्राओं को पता चला कि प्रश्न पत्र अब तक बन ही नहीं सका है। इसी बात को लेकर परीक्षार्थियों ने प्रशासनिक भवन का घेराव किया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बढ़ते आक्रोश को देखते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. साहेब लाल मौर्य ने परीक्षा अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की और अभ्यर्थियों को समझा- बुझाकर धरना खत्म कराया।
धरने का नेतृत्व कर रहे छात्रनेता राजमंगल पाण्डेय ने बताया कि देर शाम कुलसचिव ने इस प्रकरण की जांच पंद्रह दिन में पूरी करने का आदेश जारी किया है। उन्होंने बताया कि कुलसचिव ने आश्वासन दिया है कि जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाये जाएंगे उन्हें कठोरता से दण्डित किया जाएगा। धरने में मुख्य रूप से आदित्य कुमार, शुभम सिंह, शिवम त्रिपाठी, अनुराधा मिश्र, रोहित सिंह, मनीष सिंह व छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Leave a Comment