Latest News
Home ताजा खबर कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल ही था जन्मदिन

कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल ही था जन्मदिन

by Khabartakmedia

कांग्रेस के दिग्गज और बुजुर्ग नेता मोतीलाल वोरा का सोमवार को देहांत हो गया। मोतीलाल वोरा ने 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली और आज दुनिया को अलविदा कह गए। मोतीलाल वोरा की तबियत खराब चल रही थी और वे अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। ये भी इत्तेफाक ही है कि बीते रविवार (20 दिसंबर) को उनका जन्मदिन था। जन्मदिन के अगले दिन खराब स्वास्थ्य की वजह से अपने पीछे कई यादें और किस्से छोड़ गए।
मोतीलाल वोरा भारतीय राजनीति के जानेमाने नाम हैं। वे दो बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। उनकी मौत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि “Vora ji was a true congressman and a wonderful human being. We will miss him very much. My love & condolences to his family and friends.”

मोतीलाल वोरा

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि “श्री मोतीलाल वोरा जी के निधन से कांग्रेस पार्टी के हर एक नेता, हर एक कार्यकर्ता को व्यक्तिगत तौर पर दुःख महसूस हो रहा है। वोरा जी कांग्रेस की विचारधारा के प्रति निष्ठा, समर्पण और धैर्य के प्रतीक थे। 92 साल की उम्र में भी हर मीटिंग में उनकी मौजूदगी रही, हर निर्णय पर उन्होंने अपने विचार खुलकर प्रकट किए। आज दुःख भरे दिल से उन्हें अलविदा कहते हुए यह महसूस हो रहा है कि परिवार के एक बड़े बुजुर्ग सदस्य चले गए हैं। हम सब उन्हें बहुत याद करेंगे।”
मोतीलाल वोरा के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत भाजपा के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने भी ट्वीट किया है।

Related Articles

Leave a Comment