Latest News
Home ताजा खबर कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान 2020 कार्यक्रम सम्पन्न

कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान 2020 कार्यक्रम सम्पन्न

by Khabartakmedia

आज वाराणसी के साक्षर इण्डिया फाऊँडेशन द्वारा कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान 2020 का आयोजन, जिवधीपुर स्थित फाऊँडेशन के कार्यालय से सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैंट विधानसभा के विधायक माननीय सौरभ श्रीवास्तव, विशिष्ट अतिथि, सदस्य सलाहकार राष्ट्रीय दिव्यांग आयोग, डॉ. उत्तम ओझा, अध्यक्षता समाजसेवी श्री बृजेश चन्द्र पाठक द्वारा की गई।
सम्मान समारोह के इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा की “समाज को सृजन व निर्माण से ही संवारा जा सकता है और ये कार्य आदिकाल से ही भगवान विश्वकर्मा को अपना आदर्श मानने वाले समूह करते आये हैं, आप सभी का सम्मान करने का अवसर मिला इसके लिए मैं साक्षर इण्डिया फाऊँडेशन के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, आप सभी के श्रम साध्य भाव व समपर्ण के कारण ही आज भारत के आत्मनिर्भर होने की संकल्पना माननीय मोदी जी के नेतृत्व में साकार हो रही है, मैं ह्रदय की गहराईयों से आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं।”

कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान 2020 से सम्मानित सदस्य


कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. उत्तम ओझा ने इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए कहा की “समाज में वंचित समूहों के बीच साथ जुड़कर कार्य करना सदैव दुरूह होता है, साक्षर परिवार ने निरन्तर इनके साथ जुड़कर कार्य किया और इन बच्चो को शिक्षित व स्वावलंबीत किया मैं इस अवसर पर कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान से सम्मानित सभी कर्मयोगियों को शुभकामना देता हूं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी बृजेश चन्द्र पाठक ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की “आज इस सम्मान कार्यक्रम के आयोजन से यह संदेश देने का प्रयास सफलतापूर्वक किया गया कि समाज का यह वर्ग अपनी निर्माण व सृजन क्षमता से सदैव समाज में योगदान देता रहा है, हम सभी को सदैव इनके सम्मान व संरक्षण का प्रयास करना चाहिए।”
उक्त अवसर पर सृजन व निर्माण कार्य से जुड़े विश्वकर्मा समाज के 6 सदस्यों को अंग वस्त्रम्, स्मृति चिन्ह व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।
कर्मयोगी विश्वकर्मा सम्मान प्राप्त करने वाले कर्मयोगी गृह निर्माण: ज्वाला चौहान, पिंटू शेख
लकड़ी कार्य: सोलू खरवार, आत्माराम
आटोमोबाइल्स: दिनेश सोनी
इलेक्ट्रिक कार्य: श्याम बाबू प्रजापति
पोस्टर व आर्ट: गणपति यादव (महिमा आर्टस)
इस सम्मान कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से अनूप जायसवाल, कुणाल पाण्डेय, चन्दन चौहान, दीपक प्रजापति, आनंद चौहान, कृष्णा, ऋतिक, अर्चना, अंजलि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संयोजन व संचालन डॉ. सुनील मिश्र ने व संस्था का परिचय व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. स्वाती एस मिश्र ने किया ।

Related Articles

Leave a Comment