Latest News
Home ताजा खबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा बनाए गए टेस्ट टीम के उपकप्तान, नटराजन टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा बनाए गए टेस्ट टीम के उपकप्तान, नटराजन टीम में शामिल

by Khabartakmedia

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां अभी उसे दो टेस्ट मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले अगले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में यह जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर थी। अगले दोनों मैचों में भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे ही संभालेंगे। बता दें कि बुधवार को रोहित शर्मा 14 दिन क्वारंटिन में गुजारने के बाद टीम के साथ जुड़े हैं। रोहित शर्मा पिछले साल यूएई में खेले जा रहे आईपीएल में चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वे देरी से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे।

उमेश की जगह नटराजन, शार्दूल लेंगे शमी की जगह:

टी नटराजन (फ़ाइल फोटो)

वहीं अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह बाएं हाथ के युवा गेंदबाज टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में यदि नटराजन मैदान में उतरते हैं तो यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा। वहीं टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह शार्दूल ठाकुर भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में कंगारू गेंदबाज पैट कमिंस के गेंद पर चोटिल हो गए थे और पूरे सीरीज से बाहर हो गए थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज बराबरी पर खड़ी है और दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला अपने नाम किया है।
भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा बिहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, टी नटराजन।

Related Articles

Leave a Comment