Latest News
Home महापुरुष- जन्मदिन/पुण्यतिथि एबीवीपी ने लखनऊ विश्वविद्यालय में सरदार पटेल की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

एबीवीपी ने लखनऊ विश्वविद्यालय में सरदार पटेल की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

by Khabartakmedia

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आज लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय में स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा की सफाई एवं माल्यार्पण कर महान आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम का संचालन करते हुए महानगर सह मंत्री आदित्य जयसवाल ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला।
विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता मनीष दधीचि ने अपने संबोधन में कहा कि “आजादी के बाद भी बंटे हुए छोटे-बड़े रियासतों को एक सूत्र में पिरो कर भारत गणराज्य के निर्माण में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका सरदार पटेल ने निभाई है।”


महानगर के सहमंत्री अधीश श्रीवास्तव ने कहा कि “पटेल जी को किसी एक विचारधारा तक सीमित नहीं रखना चाहिए हम सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में अपनी कार्यशैली में आत्मसात करना चाहिए।”
विश्वविद्यालय शोध कार्य प्रमुख प्रदीप मौर्या  ने कहा कि “इस कार्यक्रम को करने का उद्देश्य मात्र माल्यार्पण करना नहीं है। विद्यार्थी परिषद ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से हमारे देश की वर्तमान पीढ़ी को हमारे देश के महापुरुषों एवं वीरांगनाओं के प्रेरणादायी जीवन से परिचित कराना चाहती है।”
इस अवसर पर देवव्रत राय, आदित्य सिंह, महानगर सहमंत्री सौरभ पाण्डेय, आकाश मिश्रा, महानगर संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव आदि कार्यकर्ता व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment