Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का पोस्टर हुआ लॉन्च

एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का पोस्टर हुआ लॉन्च

by Khabartakmedia

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस साल अपना 66 वां अधिवेशन हर बार की तरह नागपुर में आयोजित करेगी। इस बार नए अध्यक्ष के रूप में डॉ छगन भाई पटेल जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि राष्ट्रीय महामंत्री पद पर फिर से निधि त्रिपाठी ही अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगी। इस अधिवेशन में वर्तमान परिदृश्य यानी कि कोरोना की विभीषिका से बचने हेतु सभी उपाय किये गए हैं।
राष्ट्रीय अधिवेशन के पोस्टर विमोचन के अवसर पर प्रांत मंत्री सुधांशु शेखर ने कहा कि “परिषद का गठन 1948 में हुआ था और तब से ही यह संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा के साथ छात्रों के बीच सक्रियता से कार्य कर रहा है। विद्यार्थी परिषद का यह राष्ट्रीय अधिवेशन छात्रों के राष्ट्रीय एवं सामाजिक चिंतन के विस्तार को लेकर उनके सर्वांगीण विकास को फलीभूत करेगा ।”

इसके पोस्टर का विमोचन शनिवार को काशी प्रान्त के प्रांत संगठन मंत्री विजय प्रताप ने विद्यापीठ में किया। उन्होंने बताया कि “विद्यार्थी परिषद हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपना राष्ट्रीय अधिवेशन नागपुर में करना जा रहा है। विद्यार्थी परिषद अपने साल भर किये गए कार्यों का विवरण इसमें प्रस्तुत करता है एवं कुछ महत्वपूर्ण समसामयिक विषयों पर प्रस्ताव पारित करता है। अधिवेशन में देश के अलग-अलग राज्यों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। इस अधिवेशन में देश के वर्तमान शैक्षिक परिदृश्य, देश का वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य आदि विषयों पर गहन मंथन कर प्रस्ताव पास किए जाएंगे।”
आज विद्यापीठ परिसर में राष्ट्रीय अधिवेशन के पोस्टर विमोचन के मौके पर प्रान्त संगठन मंत्री विजय प्रताप, प्रान्त उपाध्यक्ष डॉ. सुचिता त्रिपाठी, प्रान्त मंत्री सुधांशु शेखर, प्रान्त सहमंत्री शुभम सेठ, प्रान्त सहमंत्री आकृति मिश्रा, प्रान्त राज्य विश्विद्यालय कार्य संयोजक शिवम शाह, महानगर मंत्री कुँवर ज्ञानेंद्र, महानगर सहमंत्री गौरव मालवीय, महानगर सहमंत्री अंकित सिंह, हर्षि

Related Articles

Leave a Comment