Latest News
Home अपराध एक लाख के आबंध पर अजय यादव की जमानत याचिका मंजूर

एक लाख के आबंध पर अजय यादव की जमानत याचिका मंजूर

by Khabartakmedia

मंगलवार को अजय यादव उर्फ रिंकू को वाराणसी के अपर सत्र न्यायाधीश जनार्दन प्रसाद यादव ने जमानत दे दी। विशेष अदालत की तरफ से अजय यादव को एक लाख रुपए का व्यक्तिगत बंधपत्र और इसी राशि के दो प्रतिभू दाखिल करने पर जमानत पर रिहा करने का फैसला सुनाया गया है। बता दें कि अजय यादव उर्फ रिंकू के खिलाफ अवैद्य हथियार रखने, गिरोहबंदी करने और समाज विरोधी कार्य करने के जुर्म में कुल छह मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन्हीं मामलों में अजय यादव की ओर से जमानत याचिका दायर की गई थी। जिसकी सुनवाई वाराणसी के अपर मुख्य न्यायाधीश कर रहे थे। सुनवाई के दौरान आरोपी के अधिवक्ता श्रीकांत प्रजापति व संजय कुमार विश्वकर्मा और अभियोजन पक्ष (उत्तर प्रदेश राज्य) के वकील के बीच बहस हुई। जिसके बाद माननीय न्यायधीश ने अजय यादव की जमानत मंजूर कर ली।

अधिवक्ता श्रीकांत प्रजापति व संजय कुमार विश्वकर्मा

गौरतलब है कि 21 सितम्बर को प्रभारी निरीक्षक इंद्रभूषण यादव कुछ पुलिसकर्मियों के साथ सुरागरसी और पतारसी के इलाके में गश्त कर रहे थे। पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने ही पुलिस को यह जानकारी दी थी कि चंदन यादव नाम का एक आदमी लुटेरों का एक गिरोह चला रहा है। जिसमें अजय यादव उर्फ रिंकू, अच्छेलाल यादव और मोहित कुमार यादव उर्फ कुंदन नाम के लोग भी शामिल हैं। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक ये लोग आए दिन सारनाथ के इलाके में लूटपाट मचाते हैं लेकिन इनके आतंक के डर से कोई व्यक्ति पुलिस में शिकायत नहीं करता है।
हालांकि अभी तक इन सभी लोगों के अपराध साबित नहीं हुए हैं और इसी मामले में चंदन यादव को कुल छह मुकदमों की सुनवाई में जमानत दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Comment