Latest News
Home Uncategorizedपत्रकारिता अर्णव गोस्वामी को उच्च न्यायालय से नहीं मिली राहत, रहना होगा 14 दिन जेल में

अर्णव गोस्वामी को उच्च न्यायालय से नहीं मिली राहत, रहना होगा 14 दिन जेल में

by Khabartakmedia

रिपब्लिक भारत चैनल के प्रधान संपादक अर्णव गोस्वामी को गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत नहीं मिल सकी। उच्च न्यायालय ने अर्णव गोस्वामी की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि बुधवार को मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक भारत चैनल के प्रधान संपादक अर्णव गोस्वामी को हिरासत में लिया था जिसके बाद उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। अर्णव गोस्वामी के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिसे न्यायालय ने खारिज कर दी है।
बता दें कि अर्णव गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने अन्वय नायक आत्महत्या मामले में गिरफ्तार किया है। अर्णव गोस्वामी पर आरोप है कि अन्वय नायक नाम के इंटरियर डिजाइनर का पैसा हड़प लिए जाने के कारण अन्वय ने खुदकुशी कर ली। अन्वय नायक ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें उन्होंने अर्णव गोस्वामी और दो अन्य लोगों का जिक्र किया था। मुंबई पुलिस ने सबूतों की कमी की वजह से मामले को बंद कर दिया था लेकिन कुछ सबूत हाथ लगने पर इस फाइल को दोबारा खोल दिया गया है और अर्णव समेत दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।
भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर:


अर्णव गोस्वामी की गिरफ्तारी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों तक ने ट्वीट किया है। साथ ही भाजपा के कार्यकर्ता बैनर पर अर्णव गोस्वामी की तस्वीर लगाकर और भाजपा का झंडा लिए सड़कों पर उतर गए हैं और गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। भाजपा द्वारा किए जा रहे विरोध पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि “अगर किसी को धारा 306 (आत्महत्या के लिए अपहरण) और 307 (हत्या की कोशिश) के तहत गिरफ्तार किया गया है और भाजपा इस पर विरोध करना चाहती है, तो वे ऐसा कर सकते हैं क्योंकि लोकतंत्र में सभी को यह अधिकार है। लेकिन, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।”
भाजपा विधायक महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिले:
विरोध प्रदर्शनों और प्रतिक्रियाओं के बीच महाराष्ट्र से भाजपा के विधायक राम कदम महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचे। राम कदम ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अर्णव गोस्वामी की गिरफ्तारी के विरोध में पत्र सौंपा है।

Related Articles

Leave a Comment