Latest News
Home ताजा खबर अमेरिका के प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजे गए पीएम मोदी, ट्रंप की दोस्ती का ईनाम!

अमेरिका के प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजे गए पीएम मोदी, ट्रंप की दोस्ती का ईनाम!

by Khabartakmedia

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका के प्रतिष्ठित पुरस्कार “लीजन ऑफ मेरिट” से नवाजा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत संधू ने इस पुरस्कार को प्राप्त किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रतिनिधि के रूप में अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन ने यह मेडल तरणजीत संधू को दिया। भारतीय प्रधानमंत्री के अलावा यह सम्मान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे को भी दिया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

बता दें कि “लीजन ऑफ मेरिट” का पुरस्कार पीएम मोदी को भारत-अमेरिकी संबंधों को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए दिया गया है। डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच का समीकरण पूरी दुनिया जानती है। अक्सर दोनों एक-दूसरे के कामों की तारीफ करते हैं। दोनों एक-दूसरे की ब्रांडिंग करने का भी मौका नहीं गंवाते हैं। गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका में जाकर हाउडी मोदी कार्यक्रम करके आए थे तो उसके बाद भारत में भी नमस्ते ट्रंप का आयोजन किया गया था। दोनों ही देशों के मुखिया ने एक-दूसरे के प्रचार और छवि निर्माण के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए पानी की तरह बहा दिया था।
ट्रंप और मोदी के गहरे मित्रता के ईनाम के रूप में भी “लीजन ऑफ मेरिट” सम्मान को देखा जा सकता है क्योंकि नरेंद्र मोदी को इस पुरस्कार के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने ही नामित किया है।

Related Articles

Leave a Comment