Latest News
Home दुनिया अमेरिका के नए सरदार बने Joe, “नमस्ते बाइडेन”

अमेरिका के नए सरदार बने Joe, “नमस्ते बाइडेन”

by Khabartakmedia

लंबी और दिलचस्प मतगणना के बाद आखिरकार अमेरिका को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है। जो बाइडेन अब अमेरिका के नए राष्ट्रपति बन चुके हैं। पिछले 4 दिनों से चल रही मतों की गिनती में कई मोड़ आए और उत्सुकता बढ़ा देने वाले पल भी आए। पूरी गिनती के दौरान पूरी तरह से कोई आश्वस्त नहीं हो सका था कि अमेरिका का चुनाव कौन जीतेगा। हालांकि जैसे जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ते चली गई ऐसा लगने लगा था कि अब अमेरिका चार साल बाद एक बार फिर अपना नया राष्ट्रपति देखेगी।
डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच के बीच काफी कांटे का मुकाबला हुआ। शुरुआती दौर में ट्रंप बड़े अंतर से आगे चल रहे थे। लेकिन फिर धीरे धीरे बाइडेन ने बढ़त बनाना शुरू कर दिया। कई घंटों तक बाइडेन 264 इलेक्टोरल वोट के साथ टिके हुए थे और उन्हें जीत के लिए केवल छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत थी। अंत में जाकर जो बाइडेन ने आखिरकार इस जंग को जीत लिया।

बराक ओबामा के साथ रह चुके हैं उप राष्ट्रपति:


जो बाइडेन इससे पहले भी अमेरिकी प्रशासन का हिस्सा रह चुके हैं। अमेरिका के लोकप्रिय पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के राष्ट्रपति काल में जो बाइडेन उप राष्ट्रपति थे। बाइडेन को अमेरिकी प्रशासन में काम करने का लंबा अनुभव भी है। जो बाइडेन एक उम्रदराज नेता हैं और उनकी उम्र 77 साल है। बाइडेन की आयु डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Comment